Sat. Jul 20th, 2024

CYBER OPERATION

ख़बर यू पी पुलिस का बड़ा इंटरनेशनल साइबर आपरेशन (Cyber Operation) नाइजीरियन गैंग के तीन साइबर अपराधी को पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार। स्टूडेंट और मेडिकल वीसा पर रह रहे यह नाइजीरियन गैंग के सदस्य नागालैंड और मिजोरम के साथियों के साथ मिलकर सोशल मीडिया पर फेक ID बनाकर सोशल मीडिया पर दोस्ती कर महंगे गिफ्ट,डायमंड नेकलेस दिल्ली से चल रहे थे साइबर ठगी का गोरख धंधा।पुलिस ने इनके पास से 2 लैपटॉप,नाइजीरियन सिम कार्ड,4 पासपोर्ट सहित कई फर्जी दस्तावेज भी किया बरामद। बलिया के सहतवार की रहने वाली युवती युवती की शादी में उपहार देने के नाम पर 32 लाख की ठगी करने के मामले में पुलिस ने किया गिरफ्तार।

पुलिस गिरफ्त में यह तीनों साइबर अपराधी नाइजीरिया गैंग के सदस्य है जो देश की राजधानी दिल्ली में स्टूडेंट और मेडिकल वीसा पर रह रहे थे। दिल्ली में नगालैंड और मिजोरम के साथियों के साथ मिलकर सोशल मीडिया पर फेक ID के जरिये दोस्ती कर महंगे गिफ्ट देने के बहाने नाइजीरियन एकाउंट में पैसा जमा कर लेते थे।

पुलिस की माने तो बलिया के सहतवार थान क्षेत्र की रहने वाली एक युवती से इस गैंग ने लॉरेंस माइकल नाम के एकाउंट से दोस्ती कर उनके शादी में महंगे गिफ्ट देने के नाम पर 32 लाख की ठगी कर ली जिसकी शिकायत पर बड़े अमाउंट होने के नाते बलिया से आजमगढ़ परिक्षेत्र को सौपा गया जहाँ पुलिस ने तीनों अपराधियो को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने इनके पास से नाइजीरियन सिम कार्ड,लैपटॉप,4 पासपोर्ट, 6मोबाइल फ़ोन सहित कई दस्तावेज बरामद किए है वहा इनके गैंग के बाकी सदस्यों की भी जांच कर रही है।

बाईट- दुर्गा प्रसाद तिवारी(ASP बलिया) Cyber Operation

जाने और खबर :-

सपा छोड़ सैकड़ो कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा में शामिल हुए मृत्युंजय तिवारी

One thought on “इंटरनेशनल साइबर आपरेशन नाइजीरियन गैंग के तीन साइबर अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार मचा हड़कम्प”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *