Sat. Jul 20th, 2024

Ganapath review

Ganapath Movie Review

Ganapath Movie Review: फिल्मकार विकास बहल की दिलचस्प फिल्मोग्राफी है. उन्होंने शानदार बच्चों की फिल्म ‘चिल्लर पार्टी’ के साथ शुरू किया और फिर लाखों दिल जीतने वाली कंगना रनौत की ‘क्वीन’ के साथ लाखों दिल जीतने वाली फिल्म ‘क्वीन’ के साथ वापसी की।। जबकि उनकी ‘शानदार’ फिल्म एक भयंकर निराशा साबित हुई, वह ह्रितिक रोशन के साथ ‘सुपर 30’ के साथ वापस आए और एक भावनात्मक और दिल को छूने वाली ‘गुडबाय’ जैसी फिल्म दी।

इस सूची में हिट और बम हैं, लेकिन एक बात आसानी से समझी जा सकती है, वह है विकास बहल की एक फिल्मकार के रूप में उनकी बहुमुखता।

उनके नवीनतम काम ‘गणपत’ है, जिसमें टाइगर श्रॉफ को मुख्य भूमिका में दिखाया गया है, और इसका किसी भविष्यवाणी या प्राकृतिक विश्व में सेट किया गया है। जबकि प्रोमो और गाने दर्शकों के बीच उत्सुकता बढ़ा रहे थे, क्या यह उम्मीदों को पूरा करती है? चलिए जानते हैं…”

Ganapath Cast

  • Tiger Shroff in a dual role as Ganapath ‘Guddu/Dalini’
  • Amitabh Bachchan as Maharishi Dalapathi
  • Kriti Sanon as Jassi
  • Elli AvrRam as Dimple, John’s girlfriend
  • Rahman as Shiva, Ganapath’s father
  • Jameel Khan as Kaizad
  • Girish Kulkarni as Senior
  • Shruthy Menon as Shaina
  • Ziad Bakri as John English, Dimple’s boyfriend
  • Jess Liaudin as Tabahi
  • Brahim Chab as Bloodbath

फ़िल्म की कहानी….(Ganapath Review)

फिल्म डालापति (अमिताभ बच्चन) द्वारा वॉयसओवर के साथ शुरू होती है, जो एक युद्ध के परिणामस्वरूप घटित होने वाले विशाल विनाश की कहानी का वर्णन करते हैं, जिससे पूरे दुनिया में बड़ी विनाशकारी स्थिति पैदा हुई और मानवता के लिए जीवन बचाने के लिए बचा कोई जगह नहीं था। इस दुखद परिपरिणाम का लाभ उठाते हुए, अमीर, शक्तिशाली और लालची लोगों ने खुद के लिए एक आलीशान और उच्च प्रौद्योगिकी स्थान बनाया और उसे ‘सिल्वर सिटी’ कहा। दूसरी ओर, गरीब लोगों को जीवन बचाने के लिए न्यूनतम आवश्यकताओं वाले एक स्थान में फेंक दिया जाता है।

गरीब लोग निराश हो जाते हैं और वे एक-दूसरे के लिए न्यूनतम चीजों के लिए लड़ते हैं। इसका साक्षात्कार करने वाले के रूप में, डालापति एक अंगूठी बनाते हैं और उन्हें बताते हैं कि यदि वे निराश या गुस्से में हैं, तो वे अंगूठी में आकर लड़ें। उनकी इस चाल का काम करता है और बस्ती के सभी लोगों को एकजुट कर देता है। लेकिन जल्द ही डालिनी (सिल्वर सिटी के डरावने और क्रूर दबंग) अपने सहायक जॉन इंग्लिश को बस्ती में भेजते हैं, जो अंगूठी को नष्ट करते हैं और सभी पहलवानों को अपने बिडिंग पहलवान मैच का हिस्सा बना देते हैं। सारी हारपूसी और निराशा के साथ एक बच्चा अपनी मां से पूछता है कि यह अत्याधिक बुरा समय कब खत्म होगा, जिसका उत्तर वह देती है कि गणपथ एक दिन आएगा (डालापति के पूर्वानुमान के अनुसार) और उनके अच्छे समय लेकर आएगा।

Ganapath Public Review

Ganapath” के रिलीज के बाद, नेटिजन्स ने अब अपने प्रतिक्रियाओं और समीक्षाओं के साथ ट्विटर पर झूमा दिया। टाइगर श्रॉफ को सिर्फ नेटिजन्स और दर्शकों की समीक्षा ही नहीं मिली, बल्कि सुपरस्टारों से भी समीक्षा मिली। अनुभवी धाराप्रवर्तक रजनीकांत ने अपने आधिकारिक X हैंडल पर जाकर टाइगर श्रॉफ को शुभकामनाएं दी।

उन्होंने लिखा, “मेरी दिल से शुभकामनाएं @iTIGERSHROFF और #Ganapath के पूरे कास्ट और क्रू सभी को। आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं और फिल्म के ग्रैंड सफलता की कामना करता हूँ।”

“गणपथ” में एक शक्तिशाली पंच की तरह क्रिया, रोमांच और नाटक का एक जबरदस्त दिख

Ganapath Box office Collection Day 1

मार्केट ट्रैकर Sacnilk के अनुसार, फिल्म ने पहले दिन पर 2.5 करोड़ रुपए कमाए हैं। गणपथ ने शुक्रवार को कुल 9.72% हिंदी ऑक्यूपेंसी हासिल की।

एक्शन सीक्वेंसेस से भरपूर, टाइगर के किरदार गुद्दू को गणपथ में तब्दील होना होता है, एक भ्रष्टाचार सिंडिकेट से अपने लोगों को डालिनी द्वारा नेतृत खतरनाक संगठन से बचाने के लिए। फिल्म में क्रिया सीक्वेंसेस का किरदार रिपोर्टेडली हॉलीवुड के एक्शन स्टंट निर्देशक टिम मैन द्वारा रचाया गया है, जिन्होंने ‘लेगेसी ऑफ लाइज’, ‘ट्रिपल थ्रीट’, और ‘एक्सीडेंट मैन’ जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए प्रसिद्धता प्राप्त की है।

जाने और खबर :-

Alia Bhatt New Car: आलिया ने नवरात्रि के मौक़े पर ली नई कार

One thought on “Ganapath Review: एक्शन भरपूर टाइगर श्रॉफ़ और कृति सेनन की फ़िल्म, लेकिन कहानी है बेहद कमज़ोर”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *