Sat. Jul 20th, 2024

Tiger 3 Box Office Collection

Tiger 3 Box Office Collection: सलमान खान की नई फिल्म ‘टाइगर 3’ ने बॉक्स ऑफिस का तबादला कर दिया है और उसने खुद के पहले रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। पहले दिन की कमाई से लेकर अंतिम कलेक्शन तक, फिल्म ने दर्शकों को अपनी शक्ति और धारा के साथ प्रभावित किया है। सलमान की इस तूफानी वापसी ने बॉक्स ऑफिस की दुनिया को हिला दिया है, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने शाहरुख़ खान के ‘पठान’ को पीछे छोड़ दिया है।

इस एक्शन-पैक्ड फिल्म में सलमान खान, कटरीना कैफ, और इमरान हाशमी का जलवा है, जिसने दर्शकों को अपने क्षेत्र में बाध्य कर लिया है। फिल्म का फाइनल कलेक्शन ने उनकी बॉक्स ऑफिस सुप्रीमेसी को और भी मजबूती से साबित किया है, जिससे उनकी टाइगर सीरीज को एक नया मकम मिला है।

सलमान खान ने नहीं केवल अपनी बॉक्स ऑफिस शानदारी से सबको विस्मित किया है, बल्कि उन्होंने शाहरुख़ खान से भी मुकाबला करते हुए एक नया इतिहास रचा है।

टाइगर 3: सलमान-कटरीना की धमाकेदार वापसी ने बॉक्स ऑफिस में रचा ‘गदर’

सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘टाइगर 3’ ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। यह दिवाली के मौके पर सलमान खान के फैंस के लिए खास तोहफा है, जिसने दर्शकों को ‘गदर’ महसूस कराया है। फिल्म ने दिवाली धमाके में चमकते हुए साल 2023 की शुरुआत को बॉक्स ऑफिस पर धूमधाम से किया है।
इस दिवाली, सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर-3’ ने इंडियन सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बना दी है। पहले ही दिन के अच्छे प्रदर्शन के बाद, इस एक्शन-पैक्ड फिल्म का फाइनल कलेक्शन भी उत्कृष्ट है। सलमान खान ने दबंग स्पाई यूनिवर्स की शानदारी से अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा है, परंतु शाह रुख खान को पीछे छोड़ते हुए उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर नकारात्मक प्रतिक्रिया में भी अग्रणी भूमिका निभाई है।

Tiger 3 Box Office Collection: सलमान खान ने रचा नया इतिहास, तोड़ा अपनी फ्रेंचाइजी का रिकॉर्ड

सलमान खान ने अपनी ‘टाइगर’ फ्रेंचाइजी के साथ एक नया मील का पत्थर साबित किया है। ‘टाइगर-3’ ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी दमदार कमाई के साथ ही उनके करियर को भी नई ऊचाईयों तक पहुंचा दिया है। यह फिल्म ने सलमान खान और कटरीना कैफ को एक और शानदार हिट देने में सफलता प्राप्त की है।

इसके साथ ही, दबंग खान ने न केवल अपनी बड़ी-बड़ी फिल्मों को पीछे छोड़ा, बल्कि ‘एक था टाइगर’ और ‘टाइगर जिंदा है’ को भी पीछे छोड़कर एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया है। सलमान खान की बॉक्स ऑफिस में इस धमाकेदार प्रदर्शन के साथ, उनका अभिनय और बॉक्स ऑफिस दोनों ही नए मील के साथ चमक रहा है।

Tiger 3: कास्ट और बजट

टाइगर 3 के स्टार कैस्ट में सलमान खान, कटरीना कैफ, और इमरान हाशमी शामिल हैं। इस धमाकेदार एक्शन फिल्म की बजट का अनुमान लगभग 200 करोड़ रुपए है। निर्देशक मनीष शर्मा ने इस फिल्म को भयानक एग्जीक्यूशन और उच्च ग्रेड के विशेष प्रभावों के साथ तैयार किया है, जो बजट को इसे एक बड़ी स्केल फिल्म बनाने में मदद करते हैं। इस चर्चित फिल्म की विशेषता उसके व्यापक स्केल, उत्कृष्ट विजुअल्स, और जबरदस्त कास्ट में है, जो दर्शकों को एक शानदार फिल्म अनुभव कराएगी।

टाइगर 3′: घरेलू बॉक्स ऑफिस में धूम मचाई, फाइनल कलेक्शन 44.50 करोड इमरान हाशमी और सलमान खान की स्टारर फिल्म ‘टाइगर 3’ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस में धांधली की है, जिसका फाइनल कलेक्शन 44.50 करोड़ हुआ है। हिंदी में 43 करोड़ के आसपास की कमाई के साथ, तमिल में फिल्म ने सिर्फ 2 लाख रुपए कमाए, जबकि तेलुगु में पहले दिन की कमाई 1.3 करोड़ के आसपास है।

Box Office Collection: 1st Day

CollectionRupees (करोड़ रुपए)
ओपनिंग नेट कलेक्शन 44.50
ओपनिंग ग्रॉस कलेक्शन53.3
हिंदी बॉक्स ऑफिस43
–Tiger 3 Box Office Collection–

टाइगर 3 ने अपने पहले दिन कमाए के साथ बॉक्स ऑफिस में धमाल मचाया है। इस एक्शन-पैक्ड फिल्म की कलेक्शन में विशेष रूप से हिंदी भाषा में 43 करोड़ रुपए की बात करें तो, यह फिल्म दर्शकों को अपनी ताकत दिखा रही है। इस फिल्म का कलेक्शन दोनों ही पूर्व फिल्मों से अधिक है, जिससे यह फ्रेंचाइजी और सलमान खान की बॉक्स ऑफिस महाराष्ट्र में बनाए रखने में सफल रही है

Tiger 3: फ्रेंचाइजी कलेक्शन

Opening Day CollectionRupees (करोड़ रुपए)
एक था टाइगर32.93
टाइगर जिंदा है 34.10
टाइगर 3 44.50
–Tiger 3 Franchise Collection–

Tiger 3 ने फ्रेंचाइजी के सभी पूर्व रिकॉर्ड्स को तोड़कर बॉक्स ऑफिस में धूम मचाई है। इसे 44.50 करोड़ रुपए के ओपनिंग डे कलेक्शन के साथ सफलता मिली है। हालांकि शाह रुख खान की फिल्मों के रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल नहीं हो सकी, लेकिन सलमान खान के फैंस के लिए यह एक बड़ी जीत है। ‘टाइगर 3’ ने साल 2023 की शुरुआत को बॉक्स ऑफिस पर दमदार तौर से किया है।

जाने और खबर :-

Tridha Choudhary Wedding Rumours: जानिए कब करेंगी Aashram में काम कर चुकी अभिनेत्री अपनी शादी

One thought on “Tiger 3 Box Office Collection: Salman khan की Film रिकॉर्ड तोड़ते हुए बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *