Fri. Jun 21st, 2024

Boat smart ring

Boat Smart Ring से जुड़े कुछ रोचक तथ्य:

Boat Smart Ring: 1990 के दशक तक घड़ी का काम केवल समय देखने के लिए किया जाता था। माइक्रोसॉफ्ट ने पहले ट्रू स्मार्टवॉच माइक्रोसॉफ्ट स्पॉट (SPOT) को 2004 में लॉन्च किया था, जो स्मार्ट पर्सनल ऑब्जेक्ट टेक्नोलॉजी पर काम करता था। इसमें वॉलपेपर, न्यूज, स्टॉक एक्सचेंज अपडेट्स और रेडियो जैसे फीचर्स मिलते थे। इसके 5 साल पहले 1999 में सैमसंग ने पहला वॉच फोन सैमसंग WP10 लॉन्च किया था, जिसमें 90 मिनट की कॉलिंग का बैकअप था। अगले कुछ साल में स्मार्टवॉच में अपग्रेड्स होते गए और इसमें लोग समय देखने के साथ-साथ अपनी डेली एक्टिविटी, हेल्थ अपडेट्स आदि ट्रैक कर सकते हैं। यही नहीं, इन स्मार्टवॉच के जरिए कॉलिंग और SMS की सुविधा भी मिलने लगी हैं।

पिछले कुछ वर्षों में वियरेबल (पहने जाने वाले) डिवाइसेज की तकनीक बढ़ी है, इसलिए हमें आने वाले दिनों में अधिक वियरेबल डिवाइसेज देखने को मिल सकता है। स्मार्टवॉच, स्मार्ट बैंड (फिटनेस बैंड), और ईयरबड्स के बाद अब Smart Ring यानी स्मार्ट अंगूठी का दौर आने वाला है। बोट जैसी टेक्नोलॉजी कंपनियां बाजार में अपने स्मार्ट रिंग उतारने की तैयारी में हैं। भारतीय कंपनी Boat ने तो अपना पहला Smart Ring पिछले दिनों ही पेश किया है।

Feature Details of Boat Smart Ring

SpecificationFeature Details
Health Tracking Heart Rate, SpO2, Sleep, Body Temperature
Fitness MetricsStep Count, Calories, Sports Modes
Emergency CallingSOS Calls
Build MaterialPremium Ceramic and Metallic Build
Water Resistance5ATM, Up to 50 meters depth
Sizes17.40mm, 19.15mm, 20.85mm
Battery LifeUp to 7 Days
Charging“Smart” Charging via Proprietary Charger
CompatibilityAndroid and iOS
Price8,999

Application:

Boat रिंग एप्लिकेशन एंड्रॉयड और आईओएस एप्लिकेशन स्टोर्स पर उपलब्ध है, जिससे उपयोगकर्ता इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

ये सुविधाएं boat रिंग को एक स्मार्ट और उपयोगकर्ता-मित्र साबित करती हैं, जिससे आप आसानी से अपने डेवाइस को कंट्रोल कर सकते हैं और नए अनुभव का आनंद ले सकते हैं।

Boat Smart Ring: टच कंट्रोल सुविधाएं

  • Music player:
    आप स्पष्ट तौर पर संगीत प्लेबैक को नियंत्रित करने के लिए छू सकते हैं, जिसमें पॉज़ करना, दोबारा शुरू करना और ट्रैक बदलना शामिल है।
  • Click picture:
    आप अपने कनेक्टेड फोन के कैमरे के शटर को रिमोटली कंट्रोल करके फोटो खिचवा सकते हैं। इससे बड़े समूहों की तस्वीरें लेना आसान हो जाता है, क्योंकि आप फोन को दूरी पर रख सकते हैं और जब फ्रेम सही हो, तब तस्वीर ले सकते हैं।
  • Application and nevigation:
    आप boat रिंग पर स्वाइप करके शॉर्ट-फॉर्म वीडियो एप्लिकेशन्स में नेविगेट कर सकते हैं। कंपनी ने संगत ऐप्स की सूची और कौन से क्रियाएँ कौन सी सुविधाओं की ओर ले जा सकती है, यह स्पष्ट नहीं किया है।

क्या है सबसे खास बात इस रिंग की:

  • बोट स्मार्ट रिंग एक उन्नत तकनीकी उपकरण है जो नौकायात्रा में सुरक्षा और अन्य फायदों के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह एक छोटा सा रिंग है जो आपके हाथ में पहना जा सकता है और जिसमें कई स्मार्ट संबंधित तकनीकी विशेषताएं होती हैं। इसका उपयोग सीमित स्थानों पर नौकायात्रा करने वालों के लिए किया जा सकता है जिससे उन्हें सुरक्षित और सहारा मिल सके।
  • बोट स्मार्ट रिंग की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि यह एक GPS ट्रैकिंग सिस्टम के साथ आता है। यह आपको यात्रा के दौरान अपने स्थान का पता लगाने में मदद करता है और अगर आप कहीं गुम हो जाते हैं, तो सुरक्षित रूप से वापस आने में सहायक होता है। यह बेहद उपयुक्त है जब आप समुद्र यात्रा पर हैं और स्थान की जानकारी का महत्वपूर्ण होता है।
  • इसके अलावा, यह स्मार्ट रिंग एक तटस्थ अलर्ट सिस्टम के साथ भी आता है जो जलवायु बदलावों और अनुपूरक स्थितियों को मापते है। इससे यात्री अगर किसी कठिनाई में पड़ते हैं, तो उन्हें तुरंत आपातकालीन सेवाओं की ओर पहुंचाया जा सकता है। यह जीवन बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है और नौकायात्रा करने वालों को एक और सुरक्षित माध्यम प्रदान करता है।
  • बोट स्मार्ट रिंग में एक ऑटोमैटेड बैटरी सेविंग मोड भी होता है जो बैटरी की ऊर्जा का सही तरीके से उपयोग करने में मदद करता है। यह रिंग अगर कुछ समय तक नहीं इस्तेमाल होता है, तो स्वचालित रूप से बैटरी को कम कर देता है ताकि यह दीर्घकालिक उपयोग के लिए तैयार रहे।

जाने और खबर :-

Deepfake Technology: क्या Artificial Intelligence आपकी साइबर सुरक्षा को ख़तरे में डाल रहा है?

2 thoughts on “Boat Smart Ring: अब Heart and Fitness का भी खयाल रखेगी Boat; जो है खास Ring के रूप में…”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *