Fri. May 24th, 2024

CMO held a meeting with representative organizations

संवाददाता कृष्ण कांत पांडेय | CMO held a meeting with representative organizations | बलिया मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विजय पति द्विवेदी की अध्यक्षता में कार्यालय मुख्य चिकित्सा अधिकारी के सभागार में शुक्रवार को संचारी रोग नियंत्रण अभियान संबंधित विभिन्न गतिविधियों की मॉनिटरिंग की रणनीति को लेकर प्रतिनिधि संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई। इस बैठक मे जनपद में चल रहे संचारी रोग नियंत्रण अभियान से संबंधित विभिन्न विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए गतिविधियों के संचालन,प्रगति का सहयोगात्मक
पर्यवेक्षण,अनुश्रवण तकनीकी सहयोग आदि पर चर्चा हुई।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने प्रतिनिधि संस्थाओं के प्रतिनिधि को संचारी रोगों ,वेक्टर जनित रोगों के कारण ,बचाव,मच्छरों के प्रजनन श्रोतों ,उनकी पहचान,लार्वा के पहचान ,उनके विनष्टीकरण,सोर्स रिडक्शन आदि पर संवेदीकरण किया।
वेक्टर बॉर्न के नोडल अधिकारी डॉ अभिषेक मिश्रा ने प्रतिनिधि संस्थाओं के प्रतिनिधियों से संचारी रोग नियंत्रणअभियान संबंधित फीडबैक दैनिक रूप से साझा किए जाने की बात कही जिससे प्राप्त कमियों को अंतर्विभागीय सहयोग व समन्वय से समय रहते सुधारा जा सके और आगे की बेहतर रणनीति बनाई जा सके।
इस बैठक में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ आनंद कुमार, यूनिसेफ के डीएमसी नसीम खान,ब्लॉक के बी एम सी, पाथ के आरएनटीडीओ डॉ अबू कलीम एवं जिला समन्वयक, सी फार संस्था के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

जाने और खबर :-

शहर में शांति व महिला सुरक्षा पर होगा विशेष नजर : कोतवाल संजय सिंह

One thought on “मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने प्रतिनिधि संस्थाओं के साथ की बैठक”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *