Sat. May 25th, 2024

District Magistrate inspected the District Industry

बलिया। District Magistrate inspected the District Industry and Enterprise Promotion Center | जिलाधिकारी रविंद्र कुमार शुक्रवार को जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। वहां पर उन्होंने कार्यालय में रखे चाक और केंद्र पर उमड़ी महिलाओं की भीड़ के बारे में सहायक निबंधक से बातचीत की।

सहायक निबंधक जितेंद्र सिंह यादव ने बताया कि प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अंतर्गत जनपद के कुंभारों को चाक दिया जाता है। कल 75 चाक में से 15 वितरित कर दिए गए हैं और 60 वितरण करने के लिए रखे गए हैं। इसी योजना के तहत टेलर (दर्जी) ट्रेड का ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया था जिसमें 1237 महिलाओं ने आवेदन किया था। इनमें से आज 600 महिलाओं का साक्षात्कार होगा, बाकी महिलाओं का साक्षात्कार 16 तारीख को होगा। कुल 350 महिलाओं को सिलाई मशीन दिया जाएगा और इसके उपरांत 10 दिवसीय प्रशिक्षण भी कराया जाएगा। इसीलिए इतनी भीड़ है।

साक्षात्कार क्राइटेरिया के बारे में पूछने पर सहायक निबंधक ने बताया कि इसमें शैक्षिक योग्यता, वार्षिक आय, दिव्यांग, विधवा, तलाकशुदा, सामाजिक स्टेटस जैसे ओबीसी एससी, एसटी एवं माइनॉरिटी और तकनीकी ज्ञान वाली महिलाओं को वरीयता दी जाती है। साक्षात्कार कक्ष में जाकर जिलाधिकारी ने साक्षात्कार के लिए आई महिलाओं से बातचीत भी की।निरीक्षण के दौरान उपायुक्त मायाराम मौजूद थे।

जाने और खबर :-

ज़िला जज ने डीएम-एसपी संग किया जिला जेल का औचक निरीक्षण

One thought on “जिलाधिकारी ने किया जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र का निरीक्षण”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *