Fri. May 24th, 2024

Surprise inspection of District Jail

बलिया | Surprise inspection of District Jail | ज़िला जज अशोक कुमार सप्तम ने जिलाधिकारी रविंद्र कुमार व एसपी एस. आनंद के साथ शुक्रवार को जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। अधिकारियों ने कारागार अधीक्षक से जेल की व्यवस्था के बाबत पूछताछ की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। ज़िला जज ने कहा कि जेल मैनुअल के हिसाब से ही यहां की पूरी व्यवस्था संचालित होनी चाहिए।

निरीक्षण के दौरान, जिलाधिकारी ने कारागार के बैरक में रहने वाले कुछ कैदियों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा. कुछ कैदियों ने अपनी शिकायतें बताईं, जिसके बाद कारागार अधीक्षक को तुरंत समाधान करने का आदेश दिया गया। बाद में वे जेल अस्पताल में गए और वहाँ उपलब्ध दवा के बारे में अधिक जानकारी ली। जेल में कैदियों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता की जांच करने के लिए किचन में गया।

हवालात कार्यालय में जाकर अभिलेखों की जांच की। महिला बैरक में जाकर उनसे बातचीत कर आश्वस्त हुए कि उनकी कोई समस्या तो नहीं है। डीएम व एसपी ने कारागार अधीक्षक को निर्देश दिया कि यहां की व्यवस्था का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराएं। जिला जज ने कारागार अधीक्षक को निर्देशित किया कि बंदियों से संपर्क स्थापित करते हुए उनकी समस्याओं को सुने और विधिक सहायता द्वारा उनका निराकरण करवाएं ।किसी भी स्तर पर लापरवाही संज्ञान में आने संबंधित अधिकारी पर ठोस कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इस दौरान अपर ज़िला जज सुरेंद्र प्रसाद, सीजीएम शांभवी यादव, डिप्टी कलेक्टर रवीश गुप्ता आदि साथ थे।

जाने और खबर :-

बलिया शहर कोतवाल का हुआ स्थानांतरण

One thought on “ज़िला जज ने डीएम-एसपी संग किया जिला जेल का औचक निरीक्षण”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *