Sat. May 25th, 2024

google news hindi

Google News Hindi | यह उपयोगकर्ताओं को तब तक प्रभावित नहीं करेगा जब तक कि उनका Google खाता दो साल या उससे अधिक की अवधि के लिए निष्क्रिय न हो, या यदि खाते का उपयोग दो साल से अधिक की अवधि के लिए किसी भी Google सेवा तक पहुंचने के लिए नहीं किया गया हो।

Google ने शनिवार को अपने विशाल उपयोगकर्ता आधार को ईमेल भेजकर एक महत्वपूर्ण अपडेट की जानकारी दी। कंपनी ने अपने सभी उत्पादों और सेवाओं में Google खातों के लिए निष्क्रियता सीमा को दो साल तक बढ़ा दिया है।

दिग्गज के अनुसार, कोई भी निष्क्रिय खाता अपनी सामग्री के साथ 1 दिसंबर, 2023 से संभावित विलोपन के अधीन हो जाएगा।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये परिवर्तन उपयोगकर्ताओं को तब तक प्रभावित नहीं करेंगे जब तक कि उनका Google खाता दो साल या उससे अधिक की अवधि के लिए निष्क्रिय न हो, या यदि खाता दो साल से अधिक की अवधि के लिए किसी भी Google सेवा तक पहुंचने के लिए नियोजित नहीं किया गया हो।

हालाँकि परिवर्तन तुरंत प्रभावी हो जाते हैं, Google ने कहा है कि कोई भी संभावित खाता निष्कासन जल्द से जल्द दिसंबर 2023 तक नहीं होगा।

Gmail login (Google News Hindi)

किसी खाते को निष्क्रिय के रूप में लेबल किए जाने की स्थिति में, Google दोनों उपयोगकर्ताओं और उनके निर्दिष्ट पुनर्प्राप्ति ईमेल पते (यदि ऐसे पुनर्प्राप्ति विकल्प प्रदान किए गए हैं) को अनुस्मारक ईमेल की एक श्रृंखला भेजेगा। ये अनुस्मारक किसी भी कार्रवाई, जैसे सामग्री हटाना या खाता समाप्ति, से कम से कम 8 महीने पहले भेजे जाएंगे।

जैसा कि कंपनी ने जोर दिया है, एक बार Google खाता हटा दिए जाने के बाद, नए Google खाते के निर्माण के लिए संबंधित जीमेल पते को पुनः प्राप्त नहीं किया जा सकता है।

Conclusion

Google खाते की सक्रिय स्थिति की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए, सबसे सरल तरीका हर दो साल में कम से कम एक बार खाते में साइन इन करना है।

जाने और खबर :-

शेयर बाजार में अडानी ग्रुप के शेयरों में जोरदार तेजी 

One thought on “लॉग इन करने का समय! Google निष्क्रिय रहने वाले खातों को हटाना शुरू कर देगा |”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *