Fri. May 24th, 2024

Hero eMaestro


Hero eMaestro: हीरो कंपनी भारतीय बाजार में एक के बाद एक शानदार गाड़िया लाती जा रही है| इस बार फिर से हीरो कंपनी के कुछ बाइक सवारों ने ऐसे अंदाजा लगते हुए बताया है, की वह भारतीय बाजार में एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर को उतरने जा रहें हैं | इस स्कूटर का नाम Hero eMaestro है. इस स्कूटर का डिज़ाइन को मेस्ट्रो 125 स्कूटर की तरह डिज़ाइन किया गया है|और इस स्कूटर में बहुत से नई फीचर डाले गए हैं| और यह स्कूटर भारतीय बाजार में बहुत जल्द ही देखने को मिलेगा
बाइक एक्सपर्ट द्वारा ये बतया जा रहा है की यह स्कूटर भारतीय बाज़ारो में सिर्फ एक वेरिएंट में ही बेचा जायगा | इस स्कूटर के रंगो के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। हीरो ने इमेस्टरो स्कूटर में कई नई फीचर जोड़े हैं, जिनमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल डिस्प्ले और नई एलईडी हेडलैंप शामिल हैं।और यह सब जासूसी छवि के सामने आया है |

जानिए कब होगी हिरो की नई स्कूटी लॉन्च

Hero eMaestro Scooter के लॉन्च के बारे में कंपनी ने अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है। लेकिन बाइक एक्सपर्ट ने कहा कि स्कूटर को अगस्त, 2025 में लांच किया जाएगा।

HERO eMAESTRO की बैटरी और रेंज

यह स्कूटर की बैटरी कितने वाट की होगी पता नहीं है, लेकिन जासूसी चित्रों से लगता है कि बैटरी बहुत शक्तिशाली होगी। यह बैटरी सिंगल चार्ज होने में 4-7 घंटे लगेंगे। फुल चार्ज में यह बैटरी आराम से 85 -100 km का रेंज हमको देने वाली है। बैटरी लिथियम – आयन की होगी। अभी इतनी जानकारी ही हाथ लगी है बाकी की डिटेल्स हम आपको अपडेट करते रहेंगे.

जानिए इस दमदार स्कूटी का मूल

यह स्कूटर की कीमत के बारे में ज्यादा कुछ जानकारी सामने है। लेकिन मीडिया एक्सपर्ट्स के मुताबिक यह स्कूटर ₹1 लाख से शुरू होने की उम्मीद है। वर्तमान में हमारे पास सिर्फ इतनी जानकारी है, हम आपको अतिरिक्त जानकारी देते रहेंगे।

Suspension and Brake: Hero eMaestro

12 इंच का टेलीस्कोपिक फोर्क और मोनोशॉक सस्पेंशन के साथ Hero emaestro स्कूटर सस्पेंशन सेटअप है। इस स्कूटर में ड्रम ब्रेक है। यह दोनों टायर में स्पष्ट है।

Hero eMaestro Specifications

हीरो आपने स्कूटर में वैसे ही अच्छे अच्छे फीचर्स देखने को मिलते है. हीरो ये नए इमेस्टरो में नए फीचर्स दे , जैसे की नई LED हेडलैंप और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल। हीरो ने यह नए स्कूटर में डिस्प्ले भी बाकी के मुकाबले बड़ा दिया है. इसके अलावा क्लाउड कनेक्टिविटी जैसे विकल्प भी देखेंगे।

FeatureDetails
DesignModeled after the design of the Maestro 125 scooter with additional features.
Battery DetailsAbout wattage not available, but it’s expected to have a powerful lithium-ion battery.
Charging time4-7 hours, Range: 85-100 km on a full charge.
Suspension & Brake 12-inch telescopic forks, mono-shock suspension, and 12-inch alloy wheels. Drum brakes on both tires.
Additional FeaturesLED headlamp, semi-digital instrument console, larger display, cloud connectivity, and more.
Launch DateExpected to launch in August 2025, according to bike experts.
PriceAnticipated to start at ₹1 lakh, as per media experts.
जाने और खबर :-

New Triumph Thruxton 400 Launch Date: सभी बड़ी कंपनियों को कड़ी चुनौती देने आने वाली है,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *