Sat. May 25th, 2024

New Porsche Panamera

New Porsche Panamera : लग्जरी कार निर्माता कंपनी पोर्श ने अपनी नई सेडान से पर्दा हटा दिया है, जिसका नाम Porsche Panamera है। जल्द ही यह भारत में एंट्री लेगी। कीमत का ऐलान ब्रांड ने कर दिया है। नए तकनीक और पावरफुल इंजन के साथ स्पोर्ट्स सेडान वर्ष 2024 में लॉन्च हो सकती है। नई पोर्श पैनामेरा भारत में आने वाली सबसे महंगी पोर्श सेडान है। इसकी कीमत करीब 1.68 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) होगी। मौजूदा V6 पैनामेरा की कीमत 1.57 करोड़ रुपये है। सेडान के तीन ड्राइविंग मोड्स हैं- नॉर्मल, स्पोर्ट्स और स्पोर्ट्स प्लस।

किन फीचर्स के साथ पेश होगी नई पोर्चे :(New Porsche Panamera)

2024 मॉडल पनामेरा ने तीसरे जेनरेशन के साथ बेहतरीन तकनीकी के साथ अपनी सुविधाएं पेश की हैं। इसमें पोर्श ड्राइवर एक्सपीरियंस डिजिटल डैशबोर्ड शामिल है, जो पहले Taycan इलेक्ट्रिक और हाल ही में लॉन्च की गई किन एसयूवी में भी प्रदर्शित किया गया है। इसके अंदर, 12.6 इंच का एक घुमावदार डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 12.3 इंच इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 10.9 इंच का पैसेंजर डिस्प्ले शामिल हैं। इसमें कई बेहतरीन सुविधाएं हैं जो उपयोगकर्ता को एक उच्च ड्राइविंग अनुभव प्रदान करती हैं।

कैसा होगा इसका Engine: (New Porsche Panamera)

बोनट के नीचे पानमेरा को दो टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है। पनामेरा और पनामेरा 4 के लिए 2.9 लीटर v6 इंजन का प्रयोग किया जाता है, जबकि पहले मारा टर्बो हाइब्रिड में 4.0 लीटर v8 इंजन है, इसमें प्लग इन हाइब्रिड तकनीक भी है।
यह इंजन विकल्प 680 बीएचपी और 930 एनएम का संयुक्त पावर जेनरेट करती है। जबकि हाइब्रिड तकनीकी में आपको 8 स्पीड PDK ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा मिलती है। यह इलेक्ट्रिक मोटर एकीकृत है, जिससे पांच किलोग्राम अतिरिक्त वजन का उपयोग किया जा सकता है, एक अलग इलेक्ट्रिक मोटर की आवश्यकता नहीं है।

हालांकि भारतीय बाजार के लिए v8 संचालित मॉडल को पेश किया जाएगा। लेकिन कंपनी ने यह साफ कर दिया है कि भारतीय बाजार में भी V6 और v8 हाइब्रिड इंजन विकल्प को पेश नहीं किया जाएगा, जिसका मुख्य कारण है। इसके अलावा भारतीय बाजार में टर्बो मॉडल को भी पेश नहीं किया जाने वाला है, क्योंकि वो भी हाइब्रिड तकनीकी के साथ आते हैं।

New Porsche Panamera

New Porsche Panamera Specification

FeatureDetails
EngineOptions V6 and V8 turbocharged petrol engines, hybrid technology (V8 for international)
Driving Modes Normal, Sports, Sports Plus
Transmission8-speed PDK automatic transmission (for hybrid)
Power Output(V8 Hybrid) 680 BHP, 930 Nm combined power
Key FeaturesDigital dashboard, 12.3-inch infotainment system, 10.9-inch passenger display
Price in India₹1.68 Crore (Ex-showroom) for the new Panamera
Launch DateIndia Expected in 2024 (No official statement yet)

New Porche Panamera Price in India :

पोर्श पनामेरा की कीमत भारतीय बाजार में 1.68 करोड़ रुपए एक्स शोरूम रखी गई है। जबकि इसके नियमित रीयर व्हील ड्राइव भी V6 पनामेरा की कीमत भारतीय बाजार में 1.57 करोड़ रुपए थी। यह उसकी तुलना में ज्यादा महंगी है।

New Porche Panamera launch date in India :

पोर्श ने अपनी नई पैनामेरा डिलीवरी को यूरोप में मार्च 2024 से शुरू करने की घोषणा की है, लेकिन भारत में इसके लॉन्च पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। हम आशा करते हैं कि नवीनतम मॉडल का भारत में भी जल्दी लॉन्च होगा. यूरोपीय बाजार में इसका लॉन्च 2024 में हो सकता है।

जाने और खबर :-

New Triumph Thruxton 400 Launch Date: सभी बड़ी कंपनियों को कड़ी चुनौती देने आने वाली है, 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *