Fri. May 24th, 2024

Motivational Bollywood Movies

Motivational Bollywood Movies: अभी के समय में कम्पटीशन इतना बढ़ गया है की हर कोई बस एक दूसरे से आगे निकलने की होर में लगा है ऐसे में कभी-कभी हमें असफलता भी हाथ लगती है और इसी असफलता से हम निराश होकर प्रयास करना छोड़ देते है और डिप्रेशन के शिकार हो जाते है. उस समय सबसे अधिक हमें मोटिवेशन की जरुरत पड़ती है. अब वो मोटिवेशन कैसे लाया जाये? घबराइए मत यह सवाल हम आप पर नहीं छोड़ रहे है, इसका जवाब है फिल्मों द्वारा. अब आप सोच रहें होंगें वो कैसे? फिल्मों को हमारे जीवन का महत्वपूर्ण भाग कहा जाता है, यह हमारे जीवन से जुडी समस्याओं का समाधान प्रदान करती है साथ ही आगे बढ़ने को प्रोत्साहित करती है. आखिर कैसे ? आज हम बात करेंगें कुछ ऐसी फिल्मों की जिसमें गिर कर उठने की कहानी को विस्तार से बताया गया है :

1. 12th फेल: 12th Fail

इस फिल्म ने रिलीज होते ही चर्चा का बाजार ऊपर उठा दिया था. इस फिल्म की कहानी असल जिंदगी से जुडी है जिसमें एक बारहवीं फ़ैल लड़का भारत की सबसे कठिन परीक्षा UPSC को पास कर बतौर IAS अपना पदभार संभाला. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में विक्रांत मैसी है जिन्होंने असल किरदार मनोज कुमार शर्मा का किरदार निभाया है.

— 12th Fail —

2.एम.एस. धोनी : M.S. Dhoni: The Untold Story

भारत में क्रिकेट का जूनून तो बचपन से ही बच्चों के मन में होता है और एम.एस. धोनी के तो करोडो फेन है. उनके चाहने वालों की लिस्ट बहुत ही लम्बी है.उनके टॉप क्रिकेटर बनने की संघर्ष यात्रा को इस फिल्म में बहुत ही करीब से दिखाया गया है. इसमें महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका दिव्यंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने निभाई थी. रिलीज से लेकर अभी तक यह फिल्म करोडों लोगों के दिल की जान है.

— Motivational Bollywood Movies —

3. सुपर 30 : Super 30

अगर मोटिवेशनल फिल्मों की बात हो और ऋतिक रोशन का नाम सबसे पहले आता है क्योंकि उन्हें जिंदादिली वाला हीरो माना जाता है. ऐसी ही इनकी एक फिल्म है सुपर 30, इस फिल्म में ऋतिक एक साधारण कोचिंग टीचर के तौर पर काम करते थे पर धीरे-धीरे अपनी मेहनत और संघर्ष के बल पर उन्होंने उच्च मुकाम हासिल किया.

4. संजू : Sanju (Motivational Bollywood Movies)

संजू बाबा उर्फ़ संजय दत्त. जी हाँ, संजय दत्त की जिंदगी कई अप्स और डाउन से गुजरी पर अंत में उन्होंने अपने आपको इंडस्ट्री में जमाये रखा. उनकी इसी जीवन संघर्ष की कहानी को इस फिल्म में बखूबी बताया गया है. इस फिल्म में संजय दत्त की भूमिका रणबीर कपूर ने निभाई है.

5. शादी में जरुर आना : Shaadi Mein Zaroor Aana

प्यार में धोखा तो हर कोई खाता है पर फर्क बस यही है कोई निखर जाता है कोई बिखर जाता है, इस फिल्म में प्यार में हुई हार के बाद करियर में मिली जीत को बहुत ही अच्छे से दर्शाया गया है. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में राजकुमार राव और कीर्ति खरबंदा है. 

— Motivational Bollywood Movies —

जाने और खबर :-

Series releasing in May: मई के माह में संजय लीला भंसाली की हीरामंडी सहित कई सारी सीरिज धूम मचाने को है तैयार, देख लें लिस्ट 

One thought on “Motivational Bollywood Movies: हार के जीतने की कहानी को बखूबी दर्शाती है यह फ़िल्में, मोटिवेशन ऐसा की बैटरी हो जाए चार्ज”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *