Sat. May 18th, 2024

Xiaomi electric car

Xiaomi Electric Car: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में अपनी जड़ें मजबूत कर चुकी चीनी कंपनी शाओमी (Xiaomi) अब ऑटो बाजार की तरफ देख रही है। दरअसल चीनी टेक कंपनी शाओमी की इलेक्ट्रिक कार को लेकर लगातार खबरें सामने आ रही थी।स्मार्टफोन समेत ढेरों डिवाइस बनाने वाली चीन की पॉपुलर कंपनी शाओमी (Xiaomi) आने वाले समय में अपनी पहली इलेक्ट्रिक वीइकल लॉन्च कर सकती है।
चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Xiaomi अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Xiaomi SU7 को जल्द ही चीन में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह कार टेस्ला और पोर्शे जैसी लगती है, और यह 5 सीटर सेडान है। Xiaomi SU7 को तीन वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा: SU7, SU7 Pro और SU7 Max। सभी वेरिएंट में मैटेलिक बॉडी होगी ।

Price और मुकाबला: Xiaomi Electric Car

Xiaomi SU7 की कीमत अभी तक घोषित नहीं की गई है। हालांकि, उम्मीद है कि यह Tesla और Porsche जैसी अन्य इलेक्ट्रिक कारों के मुकाबले कम होगी।
भारतीय बाजार में इसकी कीमत कितनी होगी, इसके बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी कीमत 30 लाख रुपये से शुरू होने की संभावना है।

Xiaomi Electric Car Launch Date in India :

चीनी स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 का बड़े पैमाने पर उत्पादन दिसंबर 2023 से शुरू करने की घोषणा की है। इसकी डिलीवरी अगले साल फरवरी में शुरू होगी।
Xiaomi SU7 का उत्पादन BAIC की बीजिंग फैक्ट्री में किया जाएगा। कंपनी ने पहले ही टेस्टिंग प्रोडक्शन शुरू कर दिया है और परीक्षण किए जा रहे वाहनों को पहले ही उत्पादन लाइन से हटा दिया गया है।

Xiaomi Electric Car

Battery और रेंज

Xiaomi की आगामी U7 इलेक्ट्रिक सेडान को रीयर व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइव दोनों ऑप्शन्स में पेश किया जाएगा। रीयर व्हील ड्राइव संस्करण में सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर होगी जो पिछले पहियों को पावर देगी। यह मोटर 295 बीएचपी का पावर और 390 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी ।
ऑल व्हील ड्राइव संस्करण में दो इलेक्ट्रिक मोटर होंगी। एक मोटर पिछले पहियों को पावर देगी और दूसरी मोटर सामने के पहियों को पावर देगी। यह मोटर कुल मिलाकर 663 बीएचपी का पावर और 850 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी। U7 इलेक्ट्रिक सेडान में BYD द्वारा निर्मित बैटरी पैक होगा। बैटरी पैक की क्षमता और रेंज अभी तक घोषित नहीं की गई है। हालांकि, उम्मीद है कि यह बैटरी पैक 700 किलोमीटर से अधिक की रेंज प्रदान करेगा।
U7 इलेक्ट्रिक सेडान का वजन 1,980 किलोग्राम से 2,205 किलोग्राम तक होगा। यह वजन बैटरी पैक के आकार और प्रकार पर निर्भर करेगा।U7 इलेक्ट्रिक सेडान की टॉप स्पीड 210 किलोमीटर प्रति घंटा से 265 किलोमीटर प्रति घंटा तक होगी। यह टॉप स्पीड भी बैटरी पैक और मोटर के आकार पर निर्भर करेगा |

Xioami Electric Car Features Details

FeatureDetails
Xiaomi Electric Car ModelsSU7, SU7 Pro, SU7 Max
Design LanguageInternational design language similar to Tesla and Porsche
VariantsLighter version and standard version
Drive OptionsRear-wheel drive with a single motor or all-wheel drive with dual motors
Power OutputRear-wheel drive: 295 BHP, All-wheel drive: 663 BHP
Battery OptionsExpected to use BYD battery pack
WeightSU7: 1,980 kg, SU7 Max (top variant): 2,205 kg
Top SpeedSU7: 210 km/h, SU7 Max: 265 km/h
Operating SystemHyper OS, also used in Xiaomi smartphones
Launch Date in IndiaNo information available
Price in IndiaPremium pricing expected, exact details not disclosed.
–Xiaomi electric car Feature Details & Price–

जाने और खबर :-

New Maruti WagonR Flex Fuel: अब पेट्रोल और डीजल की ज़रूरत ही नहीं,

One thought on “Xiaomi Electric Car: मोबाइल के बाद अब Car Launch करने के तैयारी में जुटा, जानिए कब करेगी अपनी पहली New Electric Car को लॉन्च…”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *