Sat. May 25th, 2024

12th Fail: Box Office Collection

12th Fail: Box Office Collection: विक्रांत मेसी की चमकती हुई फिल्म ‘12वीं फेल‘ ने बॉक्स ऑफिस को धूमधाम से हिला दिया है। इस नाटकीय रोमांटिक यात्रा ने दर्शकों को अपनी कहानी में खींच लिया है और धीमी रफ्तार से बढ़ते हुए ’12वीं फेल’ ने बुधवार तक करोड़ों में जारी रखी है अपनी कमाई का सिलसिला।

कंगना रनोट की ‘तेजस’ के साथ साझा करते हुए, इस फिल्म ने दिखाया है कि कहानी और अद्वितीयता की शक्ति कैसे दर्शकों को आकर्षित कर सकती है। ’12वीं फेल’ का दर्शन करने वाले लोग नहीं बस एक कहानी, बल्कि एक अनूठी अनुभव को भी साझा कर रहे हैं। फिल्म की बढ़ती हुई कमाई ने साबित किया है कि अगर कहानी सही है, तो दर्शक उसे हमेशा सराहेंगे और उसका साथ देंगे।

12वीं फेल vs तेजस: कहानी की बढ़ती हुई लहर, विक्रांत की फिल्म ने किया धमाल

कंगना रनोट की ‘तेजस’ के साथ संघर्ष करती हुई, विक्रांत मेसी की ’12वीं फेल’ ने बॉक्स ऑफिस में धूम मचा रखी है। यह विधु विनोद चोपड़ा की निर्देशन में बनी फिल्म ने पहले दिन से दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित किया, जिससे वे कहानी में खो गए।

मंगलवार तक कमाई में सोलिड वृद्धि के बाद, बुधवार के कलेक्शन ने भी बता दिया है कि ’12वीं फेल’ ने दर्शकों के दिलों में स्थान बना लिया है। तेजस को पछाड़ते हुए, यह फिल्म ने दमदार एंटरटेनमेंट के साथ दर्शकों को मनोरंजन की दुनिया में खींच लिया है।

’12वीं फेल’ का उच्च कलेक्शन दिखाता है कि अगर कहानी होती है, तो दर्शक उसे सराहेंगे और इसे अपनाएंगे।

बॉक्स ऑफिस में 12th Fail का रौंगत: धुंआदार कमाई और सफलता की कहानी

’12वीं फेल’ ने बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ा धमाका किया है, इस फिल्म ने बिना बड़े प्रमोशन के ही सिनेमाघरों में जलवा मचा दिया। फिल्म की ओपनिंग धीमी रही, लेकिन फिर भी यह इंस्पायरिंग स्टोरी लाइन ने टिकट विंडो पर बढ़ती रफ्तार के साथ सफलता हासिल की।

कास्ट: (Cast)

विक्रांत मैसी (Vikrant Massey): विधु विनोद चोपड़ा की दिशानिर्देशित फिल्म में उनका प्रदर्शन ने दर्शकों को मोहित की कहानी में खिच लिया।
अन्य भूमिकाएं: फिल्म में कई अन्य कलाकारों ने भी अपने किरदारों में निभाई।

  • Vikrant Massey
  • Medha Shankar
  • Sanjay Bishnoi
  • Harish Khanna
  • Priyanshu Chatterjee
  • Anshumaan Pushkar
  • Anant V Joshi
  • Sam Mohan

बजट: (Budget)

कुल बजट: फिल्म का बजट किसी नहीं कहा गया है, लेकिन इसकी सफलता ने दिखाया कि बड़े बजट की फिल्मों के अलावा भी कहानी की शक्ति होती है।
फिल्म के 13 दिनों के कलेक्शन में विवादास्पद वृद्धि दिख रही है, सोमवार को 1.32 करोड़ से शुरू होकर, बुधवार को 1.40 करोड़ तक पहुंचने में सफल रही है। हिंदी भाषा में कमाई में भी स्थिरता बनाए रखते हुए, ’12वीं फेल’ ने अब तक कुल 25.68 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है।

फिल्म ने दिखाया कि कहानी, निर्देशन, और अच्छी अभिनय क्षमता के साथ किसी भी फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सफल बना सकती है, जब तक यह दर्शकों को गहरे रूप से बांधने का क्षमता रखती है। ’12वीं फेल’ की यह उपलब्धि उसकी अद्वितीयता और प्रभावी कहानी की श्रेय को जताती है।

12th Fail: Box Office Collection

Day CollectionRupees (Crore)
Day 1 (Monday)1.32
Day 2 (Tuesday)1.41
Day 13 1.41
Total Collection25.68
— 12th Fail: Box Office Collection —

ये आंकड़े निर्दिष्ट किए गए दिनों के लिए दैनिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को प्रतिनिधित्व करते हैं, और संदर्भित समय तक फिल्म के कुल कलेक्शन को दिखाते हैं।

जाने और खबर :-

Tiger 3 Box Office Collection: Salman khan की Film रिकॉर्ड तोड़ते हुए

One thought on “12th Fail Box Office Collection: विजय की धुन पर नृत्य कर रही है 12th Fail, करोड़ों की मुद्राएँ बुना रही है”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *