Fri. May 24th, 2024

Apache RTR 310

Apache RTR 310 : TVS की बाइक अपने यूनिक लुक और जबरदस्त फीचर की वजह से वैसे भी सभी युवाओं की पसंदीदा बाइक मानी जाती है. TVS की बाइक में इतने सारे फीचर्स दिए जाते है कि आप गिन-गिन कर थक जायेंगें। जी हाँ, TVS की बाइक्स के लॉन्च होने का लोग बेसब्री से इंतजार करते है। अब और इन्जार नहीं करवाते हुए आपको खुशखबरी सुना ही देते है, अभी हाल ही में TVS ने अपनी बहुचर्चित बाइक Apache RTR 310 को लॉन्च किया है। हालाँकि कुछ लोगों का मानना है की इस बाइक को RR 3 10 स्पोर्ट बाइक से कॉपी किया गया है।

आइये जानते है Apache RTR 310 के बारे में विस्तार से :

अगर बात करें Apache RTR 310 के फीचर के बारे में तो यह पिछले सभी मॉडल के मुकाबले काफी अपडेटेड है और बढ़िया है, शुरुआत करते है इसकी इंजन कैपेसिटी से :

फीचर जानकारी 
इंजन कैपेसिटी 312.12cc BS6
पॉवर और टार्क 35.08 bhp पावर और 28.7 Nm टॉर्क
बाइक का वजन 169 किलोग्राम 

312.12cc BS6 का इंजन दिया गया है जो 35.08 bhp की पावर और 28.7 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। TVS 310 फ्यूल टैंक क्षमता 11 लीटर हैकी. यही नहीं इसमें ब्रेकिंग सिस्टम भी बहुत बढ़िया दिया गया है। जिसके तहत फ्रंट और रियर दोनों डिस्क ब्रेक के साथ, Apache RTR 310 एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है। इस बाइक का वजन 169 किलोग्राम है।

TVS Apache RTR 310 कितने वैरिएंट में है उपलब्ध :

फीचर जानकारी 
कलर एर्सेनेल ब्लैक, फर्री येलो
राइडिंग मोड रेन, अर्बन, स्पोर्ट, ट्रैक और सुपरमोटो

फीचर अपडेट करने के साथ-साथ वैरिएंट भी बढ़ाएं गए है:  जी हाँ इसमें 3 वेरिएंट दिए गए है. यही नहीं यह दो रंगों में भी उपलब्ध है, जिसमें क्रमशः एर्सेनेल ब्लैक, फर्री येलो कलर दिए गए है। इसमें पांच राइडिंग मोड दिए गए है जो अलग-अलग थीम विकल्प भी प्रदान करते है, जो क्रमश इस प्रकार है – रेन, अर्बन, स्पोर्ट, ट्रैक और सुपरमोटो। इस बाइक का आप अलग-अलग मोड़ पर आनंद उठा सकते है।

TVS Apache RTR 310 की कीमत है कुछ इस प्रकार :

TVS के स्टैंडर्ड वैरिएंट की अनुमानित कीमत 2,42,990 रुपये है।अन्य वेरिएंट आर्सेनल ब्लैक विद क्विकशिफ्टर और फ्यूरी येलो की कीमत 2,57,990 और रु. 2,63,990 है। इस प्रकार वैरिएंट के हिसाब से कीमतें अलग-अलग रखी गयी है।

आखिर यह बाइक खरीदना किस तरह है फायदे का सौदा ?

यदि आप कम कीमत वाली टेक्निकल अपडेटेड, पावरफुल इंजन और स्पोर्ट्स बाइक की तलाश में है तो यह आपके लिए फायदे का सौदा है। मात्र 2 लाख की कीमत में TVS Apache RTR 310 बहुत ही सही और चुनिन्दा आप्शन है. यही नहीं ऐसी बाइक आज तक मार्किट में बहुत कम आई है इस हिसाब से देखा जाए तो यह बहुत यूनिक लुक प्रदान करेगी।

जाने और खबर :-

Cars under 10 Lakh: टू व्हीलर की कीमत में लें 4 व्हीलर का मज़ा

One thought on “मात्र 2 लाख में लॉन्च हुई New Apache RTR 310, फीचर इतने जबरदस्त की दिल आ जाए”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *