Sat. May 18th, 2024

Royal Enfield Classic 350

Royal Enfield 350 : जब भी क्लासिक बाइक  की बात आती है हमारे दिमाग में पहला नाम रॉयल एनफील्ड का आता है.रॉयल एनफील्ड लम्बे समय से युवा हो या उससे अधिक उम्र के लोग सभी की पहली पसंद है. इस बाइक के फीचर जितने जबरदस्त होते है इसका लुक भी उतना ही बढ़िया होता है. रॉयल एनफील्ड भारतीय सड़कों पर राज करती है. रॉयल एनफील्ड के 2 वैरिएंट काफी पोपुलर माने जाते है,  क्लासिक 350 और क्लासिक 650  सबसे पोपुलर है. अब कम्पनी ने इन वैरिएंट को अपडेट कर 2024 में फिर से इन्हें लॉन्च करने का फैसला लिया है आइये जानते है इसके बारे मे विस्तार से :

इंजन अभी भी है दमदार :

फीचर जानकारी 
इंजन क्षमता 349 cc 
इंजन कैपेसिटी 20.2bhp पावर और 27Nm
— Royal Enfield 350 —

Royal Enfield 350 व 650 के इंजन पहले भी स्ट्रोंग था अब भी स्ट्रोंग है इसमें कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. अगर बात करें इंजन क्षमता की तो इसमें 349 cc का इंजन दिया गया है जो पहले भी इस गाड़ी में था ही, अगर बात करें इस इंजन की तो यह 20.2bhp पावर और 27Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है.

एक नज़र इनके फीचर्स के ऊपर :

Royal Enfield 350 फीचर भी है जबरदस्त जो बनाते है यूनिक :

2024 Royal Enfield 350 को इस बार और भी अधिक अट्रेक्टिव बनाने के लिए इसमें कई परिवर्तन किए गए हैं. इसमें अलॉय व्हील्स दिए गए थे, पर अब इसमें ट्यूबलेस टायर्स और फुल LED लाइटिंग दिए गए है. ये नए फीचर्स बाइक को स्टाइलिश बनाते है बल्कि इससे राइडिंग भी काफी सुरक्षित और सुविधाजनक बनते है.

2024 Royal Enfield 650 के फीचर:

अभी तक तो हमने मात्र 2024 Royal Enfield 350 की बात की, अब हम बात करेंगें Royal Enfield 650 की तो इसमें कई परिवर्तन दिए गए है. इसमें आपको पहले से अधिक कम्फ़र्टेबल सीटें, मिड-सेट फुटपेग और लॉन्ग हैंडलबार दिया गया है. इन परिवर्तनों के द्वारा आप लॉन्ग ड्राइव पर भी आसानी से ड्राइव कर पायेंगें इस मॉडल में लंबे सफर के लिए ट्रेडिशनल टेलिस्कोपिक फोर्क्स भी दिया गया है, जिससे आपका सफ़र आसान हो जाएगा. नई  क्लासिक 350और 650 दोनों ही मॉडल्स में आपको आरामदायक राइड के लिए टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ट्विन गैस-चार्ज्ड रियर सस्पेंशन मिलता है. साथ ही, दोनों मॉडल्स के फ्रंट और रियर व्हील में डुअल-चैनल ABS के साथ डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जो राइडिंग को सुरक्षित बनाते हैं.

Royal Enfield Classic 650

और क्या है यूनिक फीचर :

क्लासिक 350 और 650 में आपको जबरदस्त रेट्रो डिज़ाइन दिया गया है, जब आप इसे चलाएंगे आपको देख ना जाने कितने लोग मुड़-मुड़ के जरुर देखेंगें. हालाँकि हमने इंजन की बात की लेकिन इन दोनों गाड़ियों में जे-सीरीज़ इंजन दिया गया है, जिसके परिणामस्वरुप यह इंजन जल्दी गरम भी नहीं होता और चलाने में भी सहज अनुभव प्रदान करता है. अगर आपके पास Royal Enfield हो आप लॉन्ग ड्राइव पर न जाए यह संभव ही नहीं हो सकता, इसलिए इस गाड़ी में अगर आप लम्बी यात्रा पर जाते भी है तो आपको कमर या पैरों का दर्द भी नहीं होगा.

जाने और खबर :-

मात्र 2 लाख में लॉन्च हुई New Apache RTR 310, फीचर इतने जबरदस्त की दिल आ जाए

One thought on “New Royal Enfield 350 व 650 नए लुक में होने जा रही है लॉन्च, अभी करलें बुक ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *