Fri. May 24th, 2024

Leo Movie Review & Box Office Collection

Leo (लिओ-ब्लडी स्वीट) Movie Review

Leo Movie Review : Thalapathy Vijay की सबसे प्रतीक्षित फिल्म “Leo-ब्लडी स्वीट” 19 अक्टूबर को थिएटरों में रिलीज़ हुई। फैंस के बीच उत्साह स्पष्ट था, क्योंकि वे विजय के पोस्टर्स के साथ नृत्य कर रहे थे, पटाखों को फोड़ रहे थे और विजय के साथ मोटरबाइक रैलियों को निकाल रहे थे। हालांकि, फिल्म को फैंस के बीच मिश्रित समीक्षा मिली, कुछ लोग इसे ब्लॉकबस्टर कह रहे हैं, जबकि कुछ इसे निराशजनक कह रहे हैं। #Leodisaster भी X (पूर्व में ट्विटर) पर ट्रेंड होने लगा, जहां दर्शक फिल्म की आलोचना कर रहे थे।
कई भारतीय फिल्म निर्माताओं के विपरीत, जो अक्सर उचित श्रेय दिए बिना विभिन्न स्रोतों से कॉपी करते हैं, लोकेश ने साहसपूर्वक लियो की शुरुआत डेविड क्रोनेनबर्ग की 2005 की एक्शन फिल्म ए हिस्ट्री ऑफ वायलेंस को श्रद्धांजलि के रूप में स्वीकार करते हुए की। लियो को जो चीज अलग करती है, वह यह है कि यह केवल मूल की नकल तक सीमित नहीं है, इसके बजाय लोकेश तमिल / भारतीय सौंदर्यशास्त्र के सार को फिट करने के लिए कहानी को अनुकूलित करता है, जिससे एक विशिष्ट दुनिया का निर्माण होता है।

Leo Movie First Review Out:

थलापति विजय की बेहद प्रतीक्षित फिल्म ‘Leo’ अब अंधकार में है। सुबह के प्रदर्शनों के बाद, दर्शकों से अद्वितीय प्रतिक्रिया मिल रही है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर नागरिक लोकेश कानागराज की निर्देशन की सराहना कर रहे हैं। हालांकि कुछ लोग इसे पहले से ही ‘ब्लॉकबस्टर’ कह रहे हैं, वहीं दूसरे इसे विजय की अबतक की सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कह रहे हैं।
“थलापति विजय की प्रस्तुति अब श्रेणीबद्ध स्तर तक उन्चाई पर है ❤️‍ हर क्रिया ब्लॉक गर्दनों में बरसात की तरह छोड़ती है, एक आश्चर्य ब्लॉक और इंटरवल ब्लॉक हाइलाइट थे। अगर दूसरा हाफ भी उसी स्तर के साथ चलता है… तो यह सदा के लिए ब्लॉकबस्टर होगी,” एक प्रशंसक ने फिल्म की पहली हाफ देखने के बाद लिखा।
एक अन्य उपयोगकर्ता ने यह दावा किया कि ‘Leo‘ एक ‘ब्रिलियंट’ फिल्म है और किसी भी मूल्य पर इसे देखना न भूलें। वहीं, एक प्रशंसक ने कहा कि रजनीकांत की हाल ही में रिलीज हुई ‘जेलर’ ‘लिओ’ के सामने ‘कुछ भी नहीं’ है।

Leo Box Office Collection Day 1 & Day 2

इन मिश्रित समीक्षाओं के बावजूद, फिल्म ने दुनियाभर में 132 करोड़ रुपये का विश्व संग्रह किया है, फिल्म के आधिकारिक हैंडल पर X ने जारी किया। उसने भी जोड़ा कि फिल्म तमिलनाडु में दिन-1 पर सभी समय के सबसे अधिक कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है, 43 करोड़ रुपये के साथ।
मनोरंजन उद्योग के ट्रैकर रमेश बाला ने एक ट्वीट में कहा कि फिल्म यूएई में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। एक X पर एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, “यूएई में #LEO ने कोलीवुड मूवी के लिए सभी समय के लिए नंबर 1 ओपनिंग लिया है.”
पहले, Sacnilk.com की रिपोर्ट में कहा गया कि फिल्म की विश्वभर में लगभग 140 करोड़ रुपये की कुल आमदनी होने की अनुमानित है। भारत में इसके Collection की बात करते हुए, पूर्वानुमान दिखाते हैं कि फिल्म ने भारत में 63 करोड़ रुपये नेट और 74 करोड़ रुपये कुल कमाए हैं। भाषा वितरण के मामले में, रिपोर्ट में कहा गया है कि विजय की फिल्म ने तमिलनाडु में 30 करोड़ रुपये, केरल में 11 करोड़ रुपये, कर्नाटक में 14 करोड़ रुपये कमाए हैं।
दूसरे दिन के Collection की बात करते हुए, रिपोर्ट में यह भी दर्ज किया गया है कि दूसरे दिन फिल्म ने पूर्व-आबंद बुकिंग में लगभग 10 लाख टिकट बेचे और इसके अर्थ दूसरे दिन कुल 19 करोड़ रुपये के Collection हुए हैं।

Leo Box Office Collection Day wise

DayIndia Net Collection
Day 1₹ 63 Cr *
Day 2₹ 19 Cr *
Total₹ 82 Cr *
— Leo Box Collection —

Leo Movie Budget

रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म लियो में थलापति विजय मुख्य किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म को बनाने में 250 से 300 करोड़ रुपये की लागत आई, जो अपने आप में एक बड़ी रकम है। अब यह तय करना अहम होगा कि यह फिल्म अपनी लागत निकालने में सक्षम है या नहीं। हालांकि, उनके प्रशंसकों को काफी उम्मीदें हैं कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेगी और इसे काफी सराहना मिलेगी।

जाने और खबर :-

मलाईका को देखकर नेटीजन ने कहा, उर्फी की बहन

One thought on “Leo Movie Review & Box Office Collection”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *