Fri. Jun 21st, 2024

Maruti Swift price

Maruti Swift Price : मारुति (Maruti)की गाड़ियाँ अपने लुक और स्टाइल के लिए काफी पोपुलर मानी जाती है, अगर जब भी मारुति (Maruti) की गाड़ियों की बात होती है तो हमारे जहन में स्विफ्ट का नाम आता है, बात करें स्विफ्ट की तो यह बजट फ्रेंडली और जबरदस्त फीचर्स वाली कार की श्रेणी में आती है । अभी हाल ही में स्विफ्ट ने चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट को 6.49 लाख रुपये में लॉन्च किया है, और यह कार पांच वेरिएंट्स – LXi, VXi, VXi (O) ZXi और ZXi+ में मार्किट में उपलब्ध है। 

अब आपके मन में सवाल आएगा की पुरानी और नयी स्विफ्ट में क्या अंतर है ?

पहले के स्विफ्ट मॉडल और अभी के स्विफ्ट मॉडल में मुख्य अंतर डिजाईन, सुरक्षा और सुविधाओं का है । इसके बेस लेवल वेरिएंट में भी छह एयरबैग और हैलोजन प्रोजेक्टर हेडलाइट्स दिए गए हैं। यहां आपको नई स्विफ्ट के प्रत्येक वेरिएंट के साथ ऑफर की जाने वाली सुविधाएं और सुरक्षा से सम्बंधित जानकारी दी गयी हैं:

सबसे बड़ा इंजन बदलाव :

क्षमता पुराना मॉडल नया मॉडल 
इंजन क्षमताK-सीरीज़ यूनिटZ12E 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर इंजन
पॉवर और जनरेट क्षमता74hp और 111Nm का पीक टॉर्क जनरेट82hp और 112Nm का पीक टॉर्क जनरेट
— Maruti Swift Comparison & Price —

किसी भी गाड़ी को खरीदने से पहले हम उसके इंजन से जुडी जानकारी अवश्य लेते है । तो हम बात करें पहले के स्विफ्ट के और अभी के स्विफ्ट वैरिएंट की तो इसमें पुरानी K-सीरीज़ यूनिट को रिप्लेस कर Z12E 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह 82hp और 112Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है, जो अभी के वैरिएंट की तुलना में 8hp और 1Nm कम है। नई स्विफ्ट में 5-स्पीड AMT आप्शन भी दिया गया है, जिसकी रेटिंग 25.75kpl है। एंट्री-लेवल स्विफ्ट LXi के अलावा सभी वेरिएंट में दोनों गियरबॉक्स विकल्प दिए गए हैं।

वैरिएंट से जुड़े फीचर और कीमत :

स्विफ्ट कार पांच वेरिएंट्स – LXi, VXi, VXi (O) ZXi और ZXi+ में मार्किट में उपलब्ध है और सभी की कीमत और फीचर्स भी भिन्न-भिन्न है । आइये जानते है इसके बारे में विस्तार से :

स्विफ्ट LXi (Swift LXi)

इस गाडी में आपको 6 एयर बैग्स, ESC, हिल स्टार्ट असिस्ट, रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, LED टेल लाइट, पॉवर विंडो सिस्टम दिया गया है । इसकी कीमत 6.49 लाख रुपए है।

स्विफ्ट VXi (Swift VXi)

इस गाडी में आपको 7 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, एंड्राइड ऑटो, एप्पल कार प्ले, डे/नाईट IRVM, रियर पार्सल ट्रे, पॉवर एडजस्टेबल विंग मिरर फीचर दिया गया है। जो इसे और भी अपडेटेड वर्जन बनाता है. इसकी कीमत 7.3 लाख से 7.8 लाख रुपए है।

स्विफ्ट VXi (O) Swift VXi (O)

इस गाड़ी में आपको पॉवर फोल्डिंग विंग मिरर, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट जैसे कई बढिया फीचर्स भी दिए गए है। इसकी कीमत 7.57 लाख-8.07 लाख रुपए है।

स्विफ्ट ZXi swift ZXi

इस्मने स्विफ्ट VXi (O) के फीचर के अलावा अन्य कई फीचर दिए गए है जिसमें वायरलेस फोन चार्जर, 2 ट्विटर , रियर वॉशर/ वाइपर, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल विथ रियर AC वेंट्स, स्टैण्डर्ड usb और usb टाइप c चार्जिंग पोर्ट दिया गया है । इसकी कीमत 8.3 लाख से 9 लाख के बीच है ।

स्विफ्ट ZXi+ swift ZXi+

इसमें आपको स्विफ्ट VXi (O) के फीचर तो दिए गए है पर साथ-ही-साथ इसमें आपको एलईडी फोग लाइट्स, रियर कैमरा, क्रूज कंट्रोल, 9 इंच टचस्क्रीन, डिफरेंट ऑडियो सिस्टम दिया गया है ।  इसकी कीमत 9 लाख से 9.5 लाख तक है ।

कीमत से जुड़ी जानकारी : Maruti Swift Price

वैरिएंट स्विफ्ट MT कीमतस्विफ्ट AMT कीमत
LXI6.49 
VXI7.30 लाख 7.80 लाख 
VXI(O)7.57 लाख 8.07 लाख 
ZXI8.30 लाख 8.80 लाख 
ZXI+*9.00 लाख 9.50 लाख 
— Maruti Swift Price —

जाने और खबर :-

बजट फ्रेंडली और दमदार फीचर्स के साथ मार्किट में लॉन्च हुई New TVS iQube, रेंज ऐसी की OLA को दे टक्कर

One thought on “Maruti अपनी पोपुलर Swift को Top मॉडल वेरियंट Model में करने जा रही है लॉन्च, फीचर और कीमत ऐसी की शॉक हो जाये आप”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *