Fri. Jun 21st, 2024

TVS iQube price

TVS iQube price and features:  जहाँ वक्त के साथ एक और पेट्रोल डीजल की कीमतें आसमान छू रही ऐसे में इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ लोगों की पहली पसंद बन गयी है। और जब भी हम इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बात करते है तो TVS का नाम सबसे पहले हमारे दिमाग में आता है।TVS की इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ अपने जबरदस्त लुक और इंजन कैपेसिटी के लिए जानी जाती है। पर इसी बीच समस्या यही आती है की इलेक्ट्रिक गाड़ियों की कीमत काफी अधिक होती है ऐसे में अभी हाल ही में TVS ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube को भारत में लॉन्च किया है। यह अब तक का सबसे सस्ता वेरिएंट है।आखिर यह कितना सस्ता होगा?

इसकी कीमत जानने से पहले हम जान लेते है इसके अपडेटेड फीचर्स के बारे में जिसे देख आप चुनाव कर पायेंगें की यह कीमत के अनुरूप सही है या नहीं।

सबसे पहले नज़र डालते है इसकी रेंज के ऊपर :

TVS iQube में आपको नोमिनल से अपग्रेड प्राइस के दोनों आप्शन मिलेंगें. अगर बात करें इसके बेस वैरिएंट की तो इसमें 2.2 kWh का बैटरी पैक दिया गया है, जो फुल चार्ज होने की स्थिति में लगभग 75 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करने में सक्षम है।

इसके बाद जो दो अन्य अपग्रेटेड वर्जन है, उनमें क्रमशः 3.4 kWh, 5.1 kWh का बैटरी पैक दिया गया है जिसमें अधिक अपग्रेटेड वर्जन फुल चार्ज होने पर लगभग क्रमशः 100 किलोमीटर,150 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करता है।

वैरिएंटबैटरी पैकरेंज
बेस वैरिएंट2.2 kWh75 किलोमीटर
अपग्रेटेड वैरिएंट3.4 kWh , 5.1 kWh100 किलोमीटर,150 किलोमीटर
— TVS iQube price and features —

अगर रेंज और बैटरी पैक देखा जाये तो यह शहर  भर में घूमने के लिए एकदम बढ़िया चॉइस है।

फीचर ऐसी की दिल को भा जाएँ : TVS iQube price and features

हालाँकि देखा जाए तो TVS के बेस वेरियंट और अपग्रेटेड वेरियंट के फीचर में ज्यादा अंतर नहीं है पर फिर भी कुछ एक फीचर है जो इस प्रकार है :

  • सर्वप्रथम बात करें इसके बेस वेरियंट की तो इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, पार्किंग असिस्ट, 5 इंच TFT डिस्प्ले, 32 लीटर सेट स्टोरेज दिया गया है।
  • वहीँ इसके अपडेटेड वेरियंट में फ़ास्ट चार्जिंग, सर्विस ड्यू इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, EBS, डिफरेंट राइडिंग मोड, क्रेश व फॉल अलर्ट, 5 इंच TFT डिस्प्ले, जैसे कई फीचर्स दिए गए है।
  • दोनों गाड़ियों में सेट स्टोरेज काफी अच्छा दिया गया है जिससे आप अपने सामान आसानी से इसमें रख सकते है। इसकी सीट भी बहुत कम्फ़र्टेबल है तो अगर आप और आपका पार्टनर 2 व्हीलर राइड पर जाना पसंद करते है तो इससे बेहतर कोई आप्शन हो ही नहीं सकता।
बेस वैरिएंटअपग्रेटेड वैरिएंट
ब्लूटूथ कनेक्टिविटीब्लूटूथ कनेक्टिविटी
नेविगेशननेविगेशन
डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर,डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर,
EBS
डिफरेंट राइडिंग मोड                                            
पार्किंग असिस्टपार्किंग असिस्ट
क्रेश व फॉल अलर्ट
सर्विस ड्यू इंडिकेटर
फ़ास्ट चार्जिंग

एक नज़र कीमत पर : TVS iQube price and features

TVS iQube के बेस वैरिएंट (2.2 kWh) की कीमत 97, 307 रुपए. 3.4 kWh वैरिएंट की कीमत 1,19,628 रुपए, 3.4 kWh वैरिएंट की कीमत 1,29,420 रुपए व ST 5.1 kWh वैरिएंट की कीमत 1,85,373 रुपए है।

वैरिएंटकीमत
2.2 kWh97, 307 रुपए
3.4 kWh1,19,628 रुपए
S 3.4 kWh1,29,420 रुपए
ST 5.1 kWh1,85,373 रुपए
— TVS iQube price and features —

यही नहीं आप मात्र 5,574 रुपए की मासिक EMI के साथ इसे अपना बना सकते है अगर इस पर सब्सिडी लगा दी जाये तो आपको कीमत में और भी अधिक फायदा मिलेगा।

तो इंतजार किस चीज़ का है आज ही अपने नजदीकी डीलर से संपर्क करें और इस स्कूटर को अपना बना लें।

जाने और खबर :-

New Tata Tiago EV पर मिल रहा है 70,000 का डिस्काउंट, ऑफर मात्र मई माह के लिए 

One thought on “बजट फ्रेंडली और दमदार फीचर्स के साथ मार्किट में लॉन्च हुई New TVS iQube, रेंज ऐसी की OLA को दे टक्कर”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *