Fri. Jun 21st, 2024

Work from home Jobs

Work from home Jobs : एक समय हुआ करता था, जब जॉब के लिए घर से बाहर जाना ही पड़ता था और हर कोई घर बैठे पैसे नहीं कमा सकता था पर कोरोनोवायरस के दौरान, ना जाने कितने टॉप क्लास कम्पनियों के अपने ऑफिस को वर्क फ्रॉम होम में शिफ्ट कर दिया। लोग अपने घरों से आराम से काम कर रहे थे। हाल ही में, लगभग हर ऑफिस में आज भी कई लोग ऐसे है जो वर्क फ्रॉम सिस्टम में काम कर रहे है। घर से काम करने से कई लोगों को फायदा हुआ, इससे उन्हें अपने खर्चों में बचत करने में मदद मिली। ऐसे में आज के ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए ऐसी कई वेबसाइट है जो विशेष रूप से रिमोट वर्किंग के लिए बनाई गई हैं और आपको अच्छा सैलरी भी देती है

वर्क फ्रॉम होम में जरुरी नहीं की आप फुल टाइम जॉब करें इसमें आप फ्रीलांस तौर पर भी ज्वाइन कर सकते है। फ्रीलांस में आप बिना परमानेंट कॉन्ट्रैक्ट के अलग-अलग लोगों या कंपनियों के लिए काम करते हैं अगर बात करें फ्रीलांसिंग की तो इसमें कुछ सबसे पोपुलर फ्रीलांसिंग जॉब्स है जैसे की वेबसाइट डिज़ाइन, ग्राफिक डिज़ाइन, ब्लॉग राइटिंग, कोडिंग आदि । तो आइये जानते है फ्रीलांसिंग वर्क देने वाली  वेबसाईट के बारे में विस्तार से :

1. We Work Remotely

इस श्रेणी में पहला नाम आता है We Work Remotely का, जी हाँ इस एप में विश्वभर के देशों से कई क्लाइंट जुड़े होते है और फ्रीलांसिंग व पार्ट टाइम बेस पर आपको काम मिलता है। अधिक जानकारी के लिए www.weworkremotely.com पर जा सकते है।

2. Remote OK

वर्क फ्रॉम होम जॉब की तलाश करने वालों के लिए Remote OK एकदम सही चॉइस है। यह वेबसाइट दुनिया भर में काम की तलाश कर रहे लोगों और  क्लाइंट को जोडती है। यही नहीं इस कम्पनी की वेबसाइट पर कंपनियों के लेख, इंटरव्यू और सफलता की कहानियां भी दर्शायी जाती है जिससे आप इस पर पूर्णतया रूप से विश्वास कर पाए। पारदर्शिता पर जोर देने के साथ, Remote OK बहुमूल्य जानकारी प्रदान करता है। अधिक जानकारी के लिए आप कम्पनी की वेबसाइट www.remoteok.com पर जा सकते है।

3. Upwork (Work from home Jobs)

upwork फ्रीलांसिंग प्लेटफ़ॉर्म है जो प्रोफेशनल्स को एक दूसरे से जोड़ता है। इसमें सर्वप्रथम आपको एक फ्रीलांसर के रूप में अपना प्रोफाइल बनाना है फिर आप अपनी आवश्यकता के अनुसार जॉब के लिए अप्लाई कर अपना सैलरी (बिड) डाल सकते है। Upwork को अभी तक का सबसे बेस्ट फ्रीलांसिंग प्लेटफार्म का टाइटल भी मिल चुका है। अधिक जानकारी के लिए आप www.upwork.com पर जा सकते है।

3. Indeed

अगर आप आउट ऑफ इण्डिया के क्लाइंट्स के साथ डील करने से कतराते है तो उसका भी समाधान हमारे पास है। जी हाँ indeed एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ आप भारत के ही क्लाइंट के साथ डील करते है। इस वेबसाइट में वर्क फ्रॉम होम के साथ-साथ पार्ट टाइम और फुल टाइम जॉब्स भी देखने को मिलती है और यही नहीं इस वेबसाइट पर आप पूर्णतया रूप से विश्वास भी कर सकते है।अधिक जानकारी के लिए आप www.indeed.com पर जा सकते है।

4. Freelancer (Work from home Jobs)

जैसे नाम से ही स्पष्ट है freelancer । इस वेबसाइट पर आप विश्व भर के क्लाइंट के साथ जुड़ सकते है यही नहीं उनके साथ कनेक्ट करके आगे की बातचीत आप व्हाटसेप पर कर सकते है। इसमें आपको क्लाइंट के प्रोजेक्ट के आधार पर अपना प्राइज और बिड डालना होता है। अधिक जानकारी के लिए आप www.freelancer.in पर जा सकते है।

5. Linkedin

जब भी जॉब्स की बात हो तो linkedin का नाम सबसे पहले आता है। Linkedin पर ना मात्र आप जॉब सर्च कर सकते है बल्कि प्रोफेशन्लस के साथ कनेक्शन भी बना सकते है। यहाँ आप फुल टाइम, रिमोट, ऑन साईट, पार्ट टाइम, फ्रीलांस जॉब्स के लिए अप्लाई कर सकते है। अधिक जानकारी के लिए आप अपने फ़ोन में linkedin एप डाउनलोड कर उस पर अकाउंट बना सकते है और आगे की प्रक्रिया पूर्ण कर सकते है।

जाने और खबर :-

GOVERNMENT SCHEME FOR WOMEN : महिलाओं के लिए बिजनेस शुरू करना हुआ आसान

One thought on “Work from home Jobs: अब घर बैठे पैसा कमाना हुआ आसान, बस इस तरह अप्लाई करें इन वेबसाइट्स पर और हो जाए मालामाल ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *