Sat. May 18th, 2024

Animal Box Office Collection

Animal Box Office Collection: रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना ने एक नए स्क्रीन जोड़े का रूप धारित किया है। इन दोनों ने पहली बार संदीप रेड्डी वंगा के निर्देशन में ‘एनिमल’ में एक साथ स्क्रीन साझा किया है, और उनका संवाद न सिर्फ आँखों को बल्कि दिल को भी छू रहा है। दिलचस्प बात यह है कि ‘एनिमल’ इस वर्ष के सबसे प्रतीक्षित रिलीज़ में से एक है। पहले लुक पोस्टर, टीज़र, ट्रेलर, गाने और ‘एनिमल’ का हर पहलू दर्शकों की उत्सुकता को बढ़ा रहा है इस को संदीप रेड्डी वंगा के निर्देशन में बनाया गया है।

कास्ट एंड बजट: (Cast & Budget)

संदीप रेड्डी वंगा की ‘एनिमल’, जिसे एक रक्तरंजीन क्रिया नाटक कहा जा रहा है, इसमें अनिल कपूर, बॉबी देओल, रणबीर कपूर, और रश्मिका मंदाना जैसे अभिनेता जगत के कलाकारों के साथ आई है। इसे पटौदी पैलेस, दिल्ली, पंजाब, इंग्लैंड, और स्कॉटलैंड में शूट किया गया है। ‘एनिमल’ की शूटिंग की बजट का अनुमान है कि यह 100 करोड़ रुपये के आस-पास है।

एनिमल: बॉक्स ऑफिस का राजा (Animal Box Office Collection)

CollectionRupees (Crore)
Day 1 (National)60
Day 1 (Worldwide)100
Advance Booking33.97
–Animal Box Office Collection–


सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, ‘एनिमल‘ के आरंभिक दिन की आस्थिति में 60 करोड़ रुपये की राजस्व की उम्मीद है। इसके अलावा, रिपोर्ट्स इसे पहले ही दिन विश्वभर में 100 करोड़ रुपये के करीब का आंकड़ा पार करने की बात कर रही हैं। ‘एनिमल’ का बॉक्स ऑफिस में आग लगाना उसके ऐलान के बाद से ही इस इंडस्ट्री में धूम मचा रहा है। यह साल की सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक रहा है, लेकिन यह बॉक्स ऑफिस को एक विशाल तूफान के रूप में ले आया है।

वास्तव में, ‘एनिमल’ ने अपने आरंभिक बुकिंग कलेक्शन (33.97 करोड़) के साथ शाहरुख़ ख़ान की ‘जवान’ (37.24 करोड़) के बाद दूसरे स्थान पर दावा किया है। स्पष्ट रूप से, 60 करोड़ के आस-पास के आरंभिक दिन के कलेक्शन के साथ, ‘एनिमल’ शाहरुख़ ख़ान की ‘जवान’ के बाद दूसरे स्थान पर आ सकती है, जिसने 75 करोड़ कमाए थे। वास्तव में, ‘एनिमल’ रणबीर कपूर की सबसे उच्च शुरुआती कलेक्शन बनने का दावा करेगी।

समाप्ति: (Conclusion)

फिल्म ‘एनिमल’ की पहले दिन की कमाई से जुड़े अंतिम आंकड़ों का अनुमान है कि यह रात करीब 10 बजे तक आ सकता है और इस फिल्म का हिंदी सिनेमा में एक नया कमाई का रिकॉर्ड स्थापित करने की संभावना है। जन्माष्टमी के दिन रिलीज होने वाली ‘जवान’ की 75 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड हिंदी सिनेमा में अब तक सबसे अधिक है। अगर ‘एनिमल’ इसे तोड़ देती है, तो यह एक ऐतिहासिक मोमेंट होगा, इसका मतलब हिंदी सिनेमा ने एक नया मील का पत्थर गढ़ा है।

इस रिकॉर्ड के तोड़ने से ‘एनिमल’ ने खुद को न ही इस साल की सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक बनाया है, बल्कि यह भी दिखाता है कि लोग कितने उत्सुक हैं इस नई कला के दर्शन के लिए। ‘एनिमल’ ने हिंदी सिनेमा को एक उच्चतम शुरुआती कलेक्शन के साथ एक नई ऊंचाई दिखा सकती है और साल के आने वाले ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ सफलता की राह में महत्वपूर्ण कदम रख सकती है।

जाने और खबर :-

Animal Movie Trailer Launch: रणबीर कपूर की Film एक नया किरदार, A New look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *